NIFTY Smallcap Share Price Update; Closed On 5% Upper Circuit From 22 October | 22 अक्टूबर से हर दिन 5% अपर सर्किट पर बंद, अभी भी तेजी की उम्मीद

Business
0 0
Read Time:4 Minute, 7 Second


  • Hindi News
  • Business
  • NIFTY Smallcap Share Price Update; Closed On 5% Upper Circuit From 22 October

मुंबई6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अगर आप यह सोचते हैं कि लार्ज कैप शेयर ही बेहतर रिटर्न दे सकते हैं तो यह गलत धारणा है। अच्छी क्वालिटी वाले स्माल कैप और मिड कैप भी रिटर्न देने में आगे रहे हैं। 3i इंफोटेक स्माल कैप का शेयर है। 22 अक्टूबर से हर दिन यह 5% के अपर सर्किट के साथ बंद हो रहा है।

पहले लिस्ट थी कंपनी

दरअसल 3i इंफोटेक पहले लिस्टेड कंपनी थी। बीच में यह डिलिस्ट हो गई थी। 22 अक्टूबर को यह फिर से लिस्ट हुई। तब से यह शेयर अपर सर्किट के साथ बंद होता है। बीच में इसका अपर सर्किट 10% का था। अब 5% का है। इस शेयर में 8 गुना की तेजी आई है। 8.56 रुपए का शेयर अब 82.45 रुपए पर पहुंच गया है।

लिस्टिंग के बाद 1.5 गुना तेजी

हालांकि फिर से लिस्ट होने के बाद इसमें 1.5 गुना की तेजी आई है। लिस्ट होने से पहले यह शेयर 8.56 रुपए पर बंद हुआ था। इसकी लिस्टिंग 22 अक्टूबर को 31.45 रुपए पर हुई थी। पर उससे पहले जब कंपनी डिलिस्ट हुई थी, तब इसने कैपिटल रिस्ट्रक्चरिंग की थी और उस समय शेयर कैपिटल का 90% वैल्यू घटा दिया था। इसका मतलब यह हुआ कि जिसके पास 6 हजार शेयर थे, उसके शेयर की संख्या घटकर 600 रह गई थी। इस तरह से जिसके पास यह शेयर था, उसका भाव बढ़कर 90 रुपए से ऊपर हो गया।

आगे भी तेजी दिख सकती है

हाल की तेजी के बाद भी जानकारी इस शेयर्स में आगे तेजी देख रहे हैं। सीएनआई रिसर्च के चेयरमैन किशोर ओस्तवाल कहते हैं कि अगर किसी निवेशक को खरीदने का मौका मिलता है तो इस स्टॉक को जरूर खरीदना चाहिए। उनका कहना है कि इस शेयर की रीलिस्टिंग 85-90 रुपए के भाव पर होनी चाहिए थी और डिलिस्टिंग के बाद एडजस्टेड प्राइस इसका यही है। इस शेयर में 85-90 रुपए के बाद ही असली एक्शन दिखेगा।

180 रुपए तक जा सकता है शेयर

उनका कहना है कि 85-90 रुपए का भाव ही इसका सही और उचित प्राइस है। निवेशकों को इसमें निवेश का अवसर नहीं खोना चाहिए। इसका लक्ष्य उन्होंने 180 रुपए का रखा है। इसका मतलब कि आज के भाव से इस शेयर में 1.3 गुना की तेजी आ सकती है। यानी 100 रुपए का निवेश 230 रुपए हो सकता है।

नए बिजनेस में एंट्री की है कंपनी

3i इंफोटेक लिमिटेड नए बिजनेस में एंट्री की है। इसने क्लाउड फर्स्ट, डिजिटल बिजनेस सेवाओं और डिजिटल ट्रांसफार्मेशन कंसल्टिंग और नेक्स्टजेन बिजनेस में काम शुरू किया है। इसका कारोबार उत्तरी अमेरिका, मध्य पूर्व और एशियाई देशों में है। इसके साथ ही इसकी मौजूदगी यूके, यूरोप और अफ्रीका में भी है। इसके कुल कारोबार का एक तिहाई हिस्सा भारत से आता है।

कंपनी ने 12 नवंबर को घोषणा की थी कि उसने अपना सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट बिजनेस अपनी सब्सिडियरी को बेच दिया है। यह सब्सिडियरी सउदी अरबिया में है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *