After the picketing in the education house, slogans raised fiercely in the DC office, soon there will be gherao of MPs and ministers | अंबाला में शिक्षा सदन में धरना देने के बाद डीसी कार्यालय में नारेबाजी, सांसदों-मंत्रियों का करेंगे घेराव

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 30 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • After The Picketing In The Education House, Slogans Raised Fiercely In The DC Office, Soon There Will Be Gherao Of MPs And Ministers

अंबालाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
अंबाला शहर सीटीएम आंचल भास्कर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए कर्मचारी - Dainik Bhaskar

अंबाला शहर सीटीएम आंचल भास्कर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए कर्मचारी

हरियाणा के अंबाला में नगरपालिका कर्मचारी संघ ने वीरवार को सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। अंबाला शहर के शिक्षा सदन में एकजुट होकर कर्मचारियों ने धरना देते हुए रोष जताया। उसके उपरांत नारेबाजी करते हुए कर्मचारी डीसी कार्यालय में पहुंचे। जहां पर कर्मचारियों का गुस्सा जमकर फूटा। प्रदर्शन के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री के नाम सीटीएम आंचल भास्कर को ज्ञापन सौंपा।

शिक्षा सदन के पार्क में प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी

शिक्षा सदन के पार्क में प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी

कर्मचारियों का कहना है कि अगर सरकार ने जल्द हमारी मांगे नहीं मानी तो हरियाणा के विधायकों सांसदों व मंत्रियों के घरों का घेराव किया जाएगा। जिले के नगर निगम व परिषद से सफाई कर्मचारी प्रदर्शन में शामिल हुए। कर्मचारियों ने बताया कि लंबे समय से उनकी मांगों को लगातार अनदेखा किया जा रहा है जोकि सरासर गलत है। जब हमने 3 महीने पहले मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का ऐलान किया गया था तो करनाल प्रशासन द्वारा हमें ये आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही आपकी मुख्यमंत्री हरियाणा के साथ मीटिंग करवाई जाएगी। बावजूद अभी तक उनकी कोई बातचीत नही हो पाई।

मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी

मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी

ज्ञापन देने के बावजूद जल्द कोई समाधान नहीं हुआ तो नगर पालिका कर्मचारी संघ द्वारा हरियाणा के विधायकों,सांसदों व मंत्रियों के घरों का घेराव किया जाएगा। उन्होंने कोरोना काल में जान गंवा देने वाली सफाई कर्मचारी मंजू देवी के परिवार को मुआवजा देने की गुहार भी लगाई।

उधर, ज्ञापन लेने के बाद सीटीएम आंचल भास्कर ने बताया कि जल्द ही मांगो को सम्बंधित विभाग के पास भेज दिया जाएगा। उनकी मांगें थे कि पालिका, परिषद व निगमों में कार्यरत नियमित कर्मचारियों को प्रत्येक माह की 1 तारिख व कच्चे कर्मचारियों को 7 तारिख को वेतन दिया जाए। सभी कैडरों के नए पद सूजित किए जाए व ठेका प्रथा आउटसोर्सिंग, डोर टू डोर के सफाई कर्मचारियों व सीवरमैनों का वेतन एक सामान करते हुए महंगाई के मध्य नजर 24 रुपए दिए जाए। साथ ही 5 प्रतिशत प्रति वार्षिक बढोतरी की जाए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *