Corporation’s new office and shopping complex will be built in the premises of the fire station on Sonepat Road. | सोनीपत रोड पर दमकल केंद्र के परिसर में बनेगा निगम का नया ऑफिस और शॉपिंग काॅम्प्लेक्स

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 34 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Corporation’s New Office And Shopping Complex Will Be Built In The Premises Of The Fire Station On Sonepat Road.

रोहतकएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अब एक ही छत के नीचे शहरवासियों को नगर निगम से जुड़ी सभी तरह की सेवाओं की सहूलियत मिलेगी। इसके लिए सोनीपत रोड मानसरोवर पार्क के सामने दमकल कार्यालय परिसर में 4 हिस्साें में नगर निगम का नया कार्यालय और शॉपिंग काॅम्प्लेक्स बनाने की तैयारी है। रेवन्यू स्कीम के जरिए प्रोजेक्ट की फाइल बनाकर अप्रूवल के लिए चंडीगढ़ भेज दी है।

स्वीकृति मिलने के बाद उस ग्राउंड वर्क शुरू कर दिया जाएगा। यह परियोजना 4 हिस्सों में बनकर तैयार होगी। रोड साइड 800 गज में कॉमर्शियल मकसद से दुकानें बनाई जाएंगी। उसके पीछे 1600 वर्ग गज एरिया में कम्युनिटी सेंटर और वाहन पार्किंग का निर्माण होगा। साथ लगते 2400 वर्ग गज के तीसरे हिस्से में बैंक स्क्वॉयर बनेगा। जहां पर शहर की प्रमुख बैंकों को एक ही छत के नीचे लाने की याेजना है। इसके अलावा, जमीन के चौथे और अंतिम भाग 3500 वर्ग गज में नगर निगम का दो मंजिला कार्यालय का भवन बनाया जाएगा।

जहां पर नगर निगम की टैक्स ब्रांच, बिल्डिंग ब्रांच, एलओ ब्रांच, इलेक्ट्रिक ब्रांच, सफाई आदि शाखाओं के अधिकारी और कर्मचारी, नगर निगम कमिश्नर, ज्वॉइंट कमिश्नर के अलावा मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर का कार्यालय एक साथ होगा। इससे अपनी जरूरत के लिए आने वाले आमजन को सुविधा मिलेगी।

दमकल कार्यालय भी रहेगा: शहर में जल्द और आसान पहुंच को देखते हुए दमकल विभाग का छोटा कार्यालय भी इस कॉम्प्लेक्स में अवश्य रहेगा। बेशक अग्निशमन विभाग का मुख्य कार्यालय सेक्टर-6 में शिफ्ट हो, लेकिन यहां भी फायर टेंडर व सहयोगी कर्मचारियों की तैनाती रहेगी। इसके लिए अलग से कार्यालय का निर्माण कराया जाएगा।

स्वीकृति मिलते ही शुरू होगा प्रोजेक्ट
^दमकल कार्यालय परिसर और साथ लगती नगर निगम की जमीन को लेकर 4 हिस्सों मंे नगर निगम कार्यालय और शॉपिंग काॅम्प्लेक्स बनाया जाएगा। यह प्रोजेक्ट रेवन्यू अर्निंग स्कीम के जरिए तैयार किया है। इसकी फाइल चंडीगढ़ भेजी गई है। स्वीकृति मिलने पर कार्य शुरू होगा। बैंक स्क्वॉयर के बाबत बैंक के प्रतिनिधियों से पहले ही वार्ता हो चुकी है। उन्होंने यहां अपने बैंक कार्यालय लेकर आने में दिलचस्पी दिखाई है।
-डाॅ. नरहरि सिंह बांगड़, कमिश्नर नगर निगम।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *