Karnal’s AFSO action on innocent Dangi and Inspector Yogesh Kundu, accused of theft by testing wheat | करनाल के AFSO निर्दोष डांगी और इंस्पेक्टर योगेश कुंडू पर कार्रवाई, गेहूं में परखी मारकर चोरी के आरोप

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 18 Second


यमुनानगर22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग ने करनाल में नियुक्त असिस्टेंट फूड सप्लाई ऑफिसर (AFSO) निर्दोष डांगी और इंस्पेक्टर योगेश कुंडू को सस्पेंड कर दिया है। दोनों पर परखी मारकर गेहूं चोरी का आरोप था। दोनों अधिकारियों पर पुलिस केस भी दर्ज हो चुके हैं। दागदार रिकाॅर्ड होने बावजूद दोनों की ड्यूटियां गेहूं-धान खरीद में लगाई जाती रहीं। अब विभाग के डायरेक्टर विजय दहिया ने दोनों को सस्पेंड कर दिया है। अगस्त महीने में असंध-सालवन रोड पर विभाग के गोदाम में गेहूं का स्टॉक का उठान कार्य चल रहा था। एएफएसओ निर्दोष डांगी और इंस्पेक्टर योगेश कुंडू की लेबर पर गेहूं के कट्टों में परखी मारकर चोरी करने के आरोप लगे थे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ। इसके बाद से विभाग की काफी किरकिरी हो रही थी। मामले की जांच डीसी निशांत यादव ने एडीसी योगेश कुमार को सौंपी थी। जांच में निर्दोष डांगी और योगेश कुंडू की मिलीभगत सामने आई थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर डायरेक्टर ने दोनों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया।

डिपो होल्डर्स ने खोली पोल

एएफएसओ निर्दोष डांगी के खिलाफ असंध के डिपो होल्डर्स ने शपथ देकर कई गंभीर आरोप लगाए। इनकी अभी जांच चल रही हैं। डांगी के खिलाफ एक गुमनाम शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन विभाग के आला अधिकारी ने शिकायतकर्ता के सामने न आने के चलते मामले को ठंडे-बस्ते में डाल दिया। सस्पेंड किए जा चुके एएफएसओ पर तरावड़ी में भी कई गंभीर आरोप लगे। पुलिस केस भी हुआ और इस समय ये मामला कोर्ट में विचाराधीन हैं।

इंस्पेक्टर की कारास्तानी

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग के डायरेक्टर विजय दहिया की ओर से सस्पेंड किए गए इंस्पेक्टर योगेश कुंडू के खिलाफ इंद्री में गेहूं पर पानी डलवाने के आरोप लगे। इस मामले में उसके खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। इसके बावजूद योगेश कुंडू खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के करनाल में तैनात रहे अधिकारियों के चहेते बने रहे। अब करनाल के एडीसी योगेश कुमार की जांच में वह दोषी पाए गए। इसलिए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *