Medical turn public toilets are occupied by restaurant and dhaba operators | मेडिकल मोड़ सार्वजनिक शौचालय पर रेस्टोरेंट व ढाबा चलाने वालों का कब्जा

Haryana
0 0
Read Time:2 Minute, 46 Second


रोहतक7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
राेहतक.मेडिकल माेड़ स्थित नगर निगम द्वारा बनाए हुए शाैचालय में सफाई न हाेने के कारण गेट काे बंद किया हुआ - Dainik Bhaskar

राेहतक.मेडिकल माेड़ स्थित नगर निगम द्वारा बनाए हुए शाैचालय में सफाई न हाेने के कारण गेट काे बंद किया हुआ

देश के सर्वश्रेष्ठ क्वाॅलिटी वाले सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों के लिए शुमार रोहतक शहर के मेडिकल मोड़ पहुंचने वालों को ढूंढने पर शौचालय नहीं मिल रहा है। ऐसा नहीं कि इस चौक पर शौचालय नहीं है। बल्कि पार्क के साथ पुरुष व महिला शौचालय बना है, लेकिन यहां चल रहे रेस्टोरेंट और ढाबा संचालकों ने शौचालय के आगे अवैध कब्जा कर लिया है।

इससे शौचालय का बोर्ड और डिस्प्ले आमजन की नजर से ओझल है, जबकि अनुबंध के मुताबिक रेस्टोरेंट संचालक को ही शौचालय को मेंटेन करना है। नगर निगम रेस्टोरेंट संचालक से प्रति महीने 90 हजार रुपए किराया वसूल करता है। खास बात यह है कि अवगत होने के बाद भी नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

दिल्ली रोड पर मेडिकल माेड़ शहर के अतिव्यस्त चौराहों मंंे से एक है। पीजीआईएमएस के लिए इधर से आने जाने वालों का तांता लगा रहता है। इसमें बीमार और उनके तीमारदार भी शामिल रहते हैं। इसी को देखते हुए निगम द्वारा यहां शौचालय का निर्माण कराया गया था। फिर भी जरूरत हाेने पर लोग भटकते रहते हैं। वैसे जिनको शाैचालय की जानकारी है, वे भी अंदर तक नहीं जा सकते। क्योंकि सफाई नहीं होने से शौचालय में गंदगी और कूड़े का ढेर लगा हुआ है।

रेस्टोरेंट का ठेका रद्द, 7 माह का किराया बकाया

^ मेडिकल मोड़ पर शौचालय की बिल्डिंग के ऊपर रेस्टोरेंट का 7 माह का किराया बकाया है। इसीलिए ठेका रद्द कर दिया गया है। उसकी 3 महीने किराए की सिक्योरिटी राशि किराए में ही मर्ज कर दी गई है। 15 दिन के अंदर रेस्टोरेंट का ओपेन ऑक्शन कराया जाएगा। सुरेंद्र गोयल, एलओ नगर निगम।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *