Spraying of anti-larva drug in Yamuna with the help of drain, it took a container of capacity of 10 to 12 liters | ड्राेन की मदद से यमुना में किया एंटी लार्वा दवा का छिड़काव, इसमें 10 से 12 लीटर की क्षमता का एक कंटेनर लगा

Delhi
0 0
Read Time:2 Minute, 16 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Spraying Of Anti larva Drug In Yamuna With The Help Of Drain, It Took A Container Of Capacity Of 10 To 12 Liters

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
इस तरह किया गया छिड़काव। - Dainik Bhaskar

इस तरह किया गया छिड़काव।

डेंगू की रोकथाम के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने बुधवार को पहली बार ड्रोन की मदद से एंटी लार्वा दवा का छिड़काव किया। यह छिड़काव यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के पीछे यमुना नदी के किनारे पर ड्रोन द्वारा एंटी लार्वा दवा का किया गया। इस मौके पर पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल, स्थायी समिति के अध्यक्ष बीर सिंह पंवार, शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र की अध्यक्ष हिमांशी पांडेय, स्थानीय पार्षद नीतू त्रिपाठी, पार्षद शशि चांदना भी मौजूद थीं।

इनके अलावा अतिरिक्त स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अजय हांडा, उपस्वास्थ्य अधिकारी शाहदरा दक्षिणी डाॅ. संतोष तोमर, कीटविज्ञानी शालिनी कोहली तथा डाॅ. पारुल जैन भी मौजूद थी। पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा मच्छरजनित बीमारियां पर अंकुश के लिए पायलट प्रोजेक्ट के रूप में पहली बार ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इसके प्रयोग से ऐसी जगहों पर एंटी लार्वा दवा का छिड़काव किया जा रहा है, जहां निगम के कर्मचारी नहीं पहुंच पाते हैं। इस अभियान के तहत यमुना के तटीय इलाकों पर ड्रोन के द्वारा दवाई का छिड़काव करवाया गया है, जिससे इन क्षेत्रों व इसके आस-पास रहने वाले लोगों को मच्छर जनित बीमारियों से बचाया जा सके।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *