The central government included 12 municipal bodies in this category; Cleanliness survey will start soon | केन्द्र सरकार ने 12 नगर निकायों को इस कैटेगरी में शामिल किया; जल्द शुरू होगा स्वच्छता सर्वेक्षण

Haryana
0 0
Read Time:1 Minute, 54 Second


रेवाड़ी33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी नगर परिषद को इससे पहले 2019 में खुले में शौचमुक्त को लेकर ओडीएफ प्लस घोषित किया गया था। - Dainik Bhaskar

रेवाड़ी नगर परिषद को इससे पहले 2019 में खुले में शौचमुक्त को लेकर ओडीएफ प्लस घोषित किया गया था।

केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से 12 नगर निकायों को ODF प्लस-प्लस की श्रेणी में शामिल किया गया है। इसमें रेवाड़ी शहर भी शामिल है। स्वच्छता की दिशा में रेवाड़ी के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। बता दें कि 2019 में रेवाड़ी नगर परिषद को खुले में शौचमुक्त होने पर ओडीएफ प्लस घोषित किया था। इसके बाद स्वच्छता को लेकर कुछ और भी विशेष प्रयास किए गए, जिसके चलते अब ODF डबल प्लस श्रेणी में रेवाड़ी नगर परिषद शामिल है।

स्वच्छता सर्वेक्षण में मिलेगा फायदा

ODF डबल प्लस की श्रेणी में शामिल होने पर रेवाड़ी को इसका फायदा स्वच्छता सर्वेक्षण में होगा। जल्द ही स्वच्छता सर्वेक्षण भी शुरू होने वाला है। उसके बाद केन्द्रीय टीम रेवाड़ी पहुंचेगी। स्वच्छता सर्वेक्षण में स्टार रेटिंग व ODF के भी अलग से अंक निर्धारित किए गए हैं। सर्टिफिकेशन के 2250 अंक हैं। इस श्रेणी में शहर की रेटिंग ODF है, ओडीएफ प्लस-प्लस है या फिर वाटर प्लस है, इसके आधार पर अंक मिलते हैं। रेवाड़ी को अब ODF डबल प्लस सर्टिफिकेशन के हिसाब से अंक मिलेंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *