FIR registered against shop owner and contractor; Police handed over the three dead bodies to the relatives after conducting post-mortem | दुकान मालिक और ठेकेदार पर FIR दर्ज; पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 45 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rewari
  • FIR Registered Against Shop Owner And Contractor; Police Handed Over The Three Dead Bodies To The Relatives After Conducting Post mortem

रेवाड़ी5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी सिटी थाना में परिजनों के बयान दर्ज करते हुए पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar

रेवाड़ी सिटी थाना में परिजनों के बयान दर्ज करते हुए पुलिसकर्मी।

हरियाणा के रेवाड़ी में बेसमेंट की खुदाई के वक्त मिट्‌टी के नीचे दबने से हुई तीन मजदूरों की मौत के मामले में सिटी पुलिस ने दुकान के मालिक और हादसे में जिंदा बचे ठेकेदार के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। इसके साथ ही दोपहर बाद तीनों शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए। पुलिस अब फरार दुकान मालिक की तलाश कर रही है, जबकि ठेकेदार का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

दरअसल, गुरुवार की देर शाम रेवाड़ी के गर्ल्स स्कूल के पास बलभद्र सराय के सामने एक दुकान की बेसमेंट की खुदाई का काम चल रहा था। उस वक्त दो महिलाएं व दो पुरूष कार्य में जुटे थे। कुछ मिस्त्री बाहर की तरफ काम कर रहे थे। चारों तरफ सरियों का पीलर खड़ा करने के बाद दीवार पर लकड़ी के फट्‌टे लगाए जा रहे थे। इसी दौरान साथ लगते प्लाट की मिट्‌टी खिसक गई और वहां काम कर रहे प्रेम ठेकेदार, खुमान उर्फ पप्पू, सुनीता व लक्ष्मी उसके नीचे दब गए। करीब 3 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद प्रेम ठेकेदार को जिंदा निकाला गया था। जबकि सुनीता, लक्ष्मी व खुमान उर्फ पप्पू के शव निकाले गए।

हादसे में जिंदा बचा प्रेम ठेकेदार।

हादसे में जिंदा बचा प्रेम ठेकेदार।

इस हादसे के बाद मजदूरों में काफी रोष दिखाई दिया। शुक्रवार की सुबह बड़ी संख्या में मजदूर अस्पताल में एकत्रित हुए। वहीं हादसे के बाद से दुकान का मालिक जयकुमार फरार है। जबकि प्रेम ठेकेदार का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शहर थाना पुलिस ने मृतका सुनीता के पति रामभजन की शिकायत पर जयकुमार व प्रेम ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार मृतकों में शामिल सुनीता व लक्ष्मी मध्यप्रदेश के दमोह जिले की रहने वाली है, जबकि पप्पू उर्फ खुमान टीकमगढ़ का रहने वाला था।

मृतकों व ठेकेदार के परिजनों ने रोष व्यक्त किया

वहीं शुक्रवार को पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए है। पोस्टमार्टम से पहले जैसे ही प्रेम ठेकेदार के परिजनों को पता चला कि उसके खिलाफ ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली तो उसके परिजनों ने यह कहते हुए रोष व्यक्त किया कि पुलिस ने दुकान मालिक का बचाव करते हुए ठेकेदार पर ही पूरी लापरवाही मंढ दी। वहीं मृतकों के परिजनों ने आर्थिक सहायता की मांग करते हुए रोष व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *