Mayank-Aditya became the winners in the 52 and 70 kg weight category of Under-17 boxing | अंडर-17 बॉक्सिंग के 52 व 70 किलो भार वर्ग में मयंक-आदित्य बने विजेता

Haryana
0 0
Read Time:5 Minute, 36 Second


भिवानी15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
भिवानी. भीम स्टेडियम में जिला स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता का खिलाड़ियाें के कड़े मुकाबले के बीच समापन हुअा। - Dainik Bhaskar

भिवानी. भीम स्टेडियम में जिला स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता का खिलाड़ियाें के कड़े मुकाबले के बीच समापन हुअा।

  • भीम स्टेडियम में जिला स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता के अंतिम दिन हुए अंडर 17 और अंडर 19 पुरुष वर्ग के मुकाबले

भीम स्टेडियम में जारी जिला स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता का गुरुवार को खिलाड़ियाें के कड़े मुकाबले के बीच समापन हुआ। इस दौरान प्रतिभागी सभी खिलाड़ी पूरे जोश व उत्साह के साथ अपने विरोधी खिलाड़ी को मात देने के लिए मैदान में उतरे। गुरुवार को अंडर-17 व अंडर-19 की लड़काें की प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें खिलाड़ियाें ने अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को कांटे की टक्कर दी।

प्रतियोगिता समापन समारोह में बताैर मुख्यअतिथि जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण पहुंचे। वहीं प्रतियोगिता की अध्यक्षता राजेश ढांडा तथा मंच संचालन बलवान डीपीई व राजेश भुक्कल द्वारा किया गया। गौरतलब होगा कि आठ दिनों तक चली प्रतियोगिता में 33 विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन किया गया जिसमें जिलाभर से लगभग पांच हजार खिलाड़ी अपना दमखम दिखाने पहुंचे थे। जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण ने कहा कि भिवानी की माटी ने देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए है, जिसके कारण आज भिवानी खेलों का हब बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों की बदौलत ही आज भिवानी की पहचान पूरे विश्व में है।

डीईओ ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से युवाओं की रूचि खेलों की तरफ बढ़ती है, जोकि युवा के स्वर्णिम भविष्य में मील का पत्थर साबित होती है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार भी खेल व खिलाड़ियाें को बढ़ावा देने मेंं कोई कसर नहीं छोड़ रही है। प्रतियोगिता की आयोजन समिति में प्रदीप सांगवान, अजमेर प्रवक्ता, अनिल सांगवान, सत्यवान नांगिल, श्रीभगवान, दीपक शर्मा, दयानंद डीपीई, राजेश्वर ढिल्लो, रामचंद्र पुनिया रहे।

निर्णायक मंडल की भूमिका जीतपाल, रोहताश धनाना, सोमदत्त शर्मा, भूप सिंह डीपीई, जयवीर पीटीआई, सुशील पीटीआई, कुलदीप खरकड़ी, अजमेर जांगड़ा, जगबीर डीपीई, भूप सिंह डीपीई, रणधीर पीटीआई सैय, सुशील दहिया ने निभाई। इस अवसर पर मा. पवन मिताथल, प्रवीण पीटीआई, सूबेदार मेजर अजयपाल, भूपेंद भूप्पी, रामभगत पीटीआई हालुवास, चुनमुन तिगड़ाना, फ्रूटी कोच, लाजपत डीपीई, राजेंद्र नरसिंहवास, आशा बापोड़ा आिद थे।

ये रहा परिणाम
गुरुवार को आयोजित मैच की जानकारी देते हुए शारीरिक शिक्षक विनोद पिंकू व अरविंद कौशिक ने बताया कि बॉक्सिंग के अंडर-17 आयु वर्ग में 52 किलोग्राम भार वर्ग में मयंक भुक्कल हलवासिया विद्या विहार, 70 किलोग्राम में आदित्य हलवासिया विद्या विहार, 50 किलोग्राम में सचिन, 54 किलोग्राम में पंकज, 57 किलोग्राम में साहिल, 60 किलोग्राम में आशीष, 63 किलोग्राम में संदीप, 66 किलोग्राम में निखिल, 75 किलोग्राम में सचित, 80 किलोग्राम में अजय, 80 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में रोबिन पहले पायदान पर रहे।

इसी प्रकार अंडर-19 आयु वर्ग में 46 किलोग्राम से कम भार वर्ग में गौरव, 46 से 49 किलोग्राम में कुनाल राज, 49 से 52 किलोग्राम में मोहित, 52 से 56 किलोग्राम में नितिन तंवर, 56 से 60 किलोग्राम में मोहित, 60 से 64 किलोग्राम में नीरज, 64 से 69 किलोग्राम में हिमांशु, 69 से 75 किलोग्राम में सुमित बामल, 75 से 81 किलोग्राम में ध्रुव आर्य स्कूल राजगढ़, 81 से 90 किलोग्राम में पारस तथा 91 से अधिक भार वर्ग में प्रिंस ने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को हराकर विजेता रहे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *