haryana staff selection commission postphoned recruitment exams was conducting on 21 and 22 november | HCS की मुख्य परीक्षा और 126 पदों पर भर्ती के लिए होने वाला एग्जाम टला, युवाओं की उम्मीद टूटी

Haryana
0 0
Read Time:4 Minute, 13 Second


सोनीपत2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने 21 व 22 नवंबर को होने वाली भर्ती परीक्षा के बाद अब HCS (Ex.Br) और अन्य संबंद्ध की मुख्य परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है। HCS परीक्षा 3 से 5 दिसंबर तक पंचकूला में होनी थी।

चयन आयोग ने HCS परीक्षा का नया शेड्यूल जल्द ही जारी करने की बात कही है। एक दिन में कई विभागों में भर्तियों के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित कर चयन आयोग ने बेरोजगारों को कड़ा झटका दिया है। इस परीक्षा को रद्द करने का कारण भी प्रशासनिक बताया गया है।

आयोग ने 21 व 22 नवंबर को होने वाली भर्ती परीक्षा एक दिन पहले स्थगित कर दी। यह फैसला उस समय आया जबकि सरकारी नौकरी की उम्मीद लगाए बेरोजगार युवा अपने परीक्षा सेंटरों पर पहुंचने और परीक्षा के लिए तय अन्य मानदंड पूरा करने में लगे थे। आयोग ने परीक्षा स्थगन के पीछे प्रशासनिक कारण बताया है।

नोटिस के साथ उतरे चेहरे

HSSC की विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए जब मात्र 24 घण्टे का समय बचा था, तब शनिवार सुबह एकाएक भर्ती स्थगित करने के आदेश जारी कर दिए गए। इन परीक्षाओं के लिए 1 नवम्बर को ही शेड्यूल जारी किया गया था। बेरोजगार तैयारियों में लगे थे और उम्मीद थी इस बार मोर्चा मार लेंगे।

16 नवंबर से इन भर्ती परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे थे। परीक्षा केंद्र दूसरे जिलों में होने की वजह से युवा एक दिन पहले ही वहां पहुंचने की तैयारी में थे। किसी को रिश्तेदारी में ठहराना था तो कोई धर्मशाला या अपना कोई और सम्पर्क ढूंढ रहा था। परीक्षा स्थगित होने से सारी तैयारी धरी की धरी रह गई गई है।

प्रशासनिक कारणों से स्थगन का फैसला

भर्ती आयोग ने अपने पत्र में बताया कि लिखित परीक्षा (ओएमआर आधारित) सूचना दिनांक 01.11.202 हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचे के विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने के लिए आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया था। भर्ती विकास निगम लिमिटेड (HSIIDC), मुख्य अभियंता पंचायती राज लोक निर्माण हरियाणा और वास्तुकला (हरियाणा विज्ञापन के खिलाफ, नंबर 14/2019, कैट नंबर 07, 09, 11, 12, 30 और 33) की प्रस्तावित थी। सभी संबंधितों की जानकारी के लिए यह अधिसूचित किया जाता है कि 21 नवंबर 2021 और 22 नवंबर 2021 को निर्धारित उपरोक्त परीक्षाएं प्रशासनिक आधार पर स्थगित कर दी जाती हैं। जल्द ही नया शेड्यूल जारी किया जाएगा।

ये था शेड्यूल

पद: परीक्षा समय

सीनियर अकाउंटेंट क्लर्क, एचएसआईआईडीसी: सुबह 9 से 10:30 बजे तक

ड्राफ्ट्समैन, सिविल: दोपहर 12:30 से 2:00 बजे तक

असिस्टेंट मैनेजर, इलेक्ट्रिकल, एचएसआईआईडीसी: दोपहर 12:30 से 2:00 बजे तक

असिस्टेंट ड्राफ्ट्समैन, आर्किटेक्चर: शाम 4 से 5:30 बजे

सहायक प्रबंधक, आईए, एचएसआईआईडीसी: शाम 4 से 5:30 बजे तक

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *