The clerk of a private school in Meham took fees of about 7 lakh rupees from the students, deleted all the data before absconding. | महम के निजी स्कूल का मामला; विद्यार्थियों से 7 लाख फीस ली, फरार होने से पहले सारा डाटा किया डिलीट

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 14 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • The Clerk Of A Private School In Meham Took Fees Of About 7 Lakh Rupees From The Students, Deleted All The Data Before Absconding.

रोहतकएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
महम थाना पुलिस कर रही गबन की जांच। - Dainik Bhaskar

महम थाना पुलिस कर रही गबन की जांच।

हरियाणा के रोहतक जिले के महम कस्बे में स्थित एक निजी स्कूल के क्लर्क ने 7 लाख रुपए का गबन कर लिया है। आरोपी क्लर्क ने विद्यार्थियों से फीस लेकर अपने अकाउंट में डलवा ली और स्कूल में वह रकम जमा नहीं कराई। मामला निंदाना गांव स्थित निजी स्कूल का है, जिसके क्लर्क पर फीस के नाम पर 7 लाख के गबन का आरोप लगा है। क्लर्क ने गबन करने के बाद पैसों से संबंधित सारा डाटा भी डिलीट कर दिया। स्कूल डायरेक्टर की शिकायत पर महम थाना पुलिस ने क्लर्क के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की आगामी जांच शुरू कर दी है।

पर्सनल बैंक अकाउंट में ली फीस

निंदाना गांव के वैलजिस्ट स्कूल की डायरेक्टर जगवंती ने महम थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बताया गया है कि उनके स्कूल में सेक्टर-चार निवासी बिजेंद्र क्लर्क के पद पर कार्यरत था। जो स्कूल में विद्यार्थियों की फीस का लेनदेन रखता था। फीस का लेनदेन प्रिंटिड रसीद बुक के माध्यम से होता था। जो भी नकदी आती थी, वह डे-बुक में रिसिविंग देकर डायरेक्टर के पास जमा हो जाती थी। फीस के लेनदेन के लिए अन्य कोई बैंक अकाउंट या ऑनलाइन माध्यम नहीं था, लेकिन जांच में पता चला कि बिजेंद्र ने विद्यार्थियों की फीस आनलाइन और गूगल-पे से अपने पर्सनल अकाउंट में ली।

स्कूल के जरूरी दस्तावेज, स्टैंप, लैटरपैड लेकर फरार

डायरेक्टर के अनुसार, स्कूल को इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई और फीस की रकम अपने पास रख ली। यहां तक कि क्लर्क ने विद्यार्थियों के घर जाकर भी फीस की वसूली की, जो स्कूल में जमा नहीं कराई गई। आरोपी क्लर्क स्कूल के जरूरी दस्तावेज, स्टैंप, लैटरपैड और रसीद बुक भी अपने साथ ले गया है। इसके अलावा स्कूल के कंप्यूटर में छेड़छाड़ करके महत्वपूर्ण डाटा भी डिलीट कर दिया है। आरोपी क्लर्क ने करीब 7 लाख रुपए का गबन किया है। जब डायरेक्टर ने स्कूल की फीस और दस्तावेज जमा कराने के लिए कहा तो उसने जान से मारने की धमकी दी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *