There should be no error in adding, cutting and shifting the name in the voter list, all BLOs use Garuda App | मतदाता सूची में नाम जोड़ने, काटने व शिफ्ट करने में न रहें कोई त्रुटि, सभी बीएलओज गरुड़ ऐप का प्रयोग करें

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 57 Second


रोहतक4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
मंडलायुक्त पंकज यादव 3 जिलों के निर्वाचन अधिकारियों, ईआरओ व एईआरओ को बैठक में निर्दश देते हुए। - Dainik Bhaskar

मंडलायुक्त पंकज यादव 3 जिलों के निर्वाचन अधिकारियों, ईआरओ व एईआरओ को बैठक में निर्दश देते हुए।

मंडलायुक्त पंकज यादव ने कहा कि फोटोयुक्त मतदाता सूची बिल्कुल सही हो। उनमें किसी प्रकार की त्रुटि न रहे। मंडलायुक्त शुक्रवार काे सर्किट हाउस में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम काे लेकर रोहतक, झज्जर व सोनीपत जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों व ईआरओ व एईआरओ की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम के जरिए नए नाम जोड़ने, काटने व शिफ्ट करने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य की चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशानुसार सुपर चेकिंग का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम मैनुअल फार्म को सॉफ्टवेयर से डिजिटलाइज किया जाएगा। इसके बाद एईआरओ इसे चेक करेगा।

ईआरओ की चेकिंग के बाद डीईओ फार्म को चेक करेगा कि क्या किसी मतदाता का नियम अनुसार सूची में नाम दर्ज किया है या नहीं। इस प्रकार से सुपर चेकिंग की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी।

राजनीतिक दलों की बैठक कर उन्हें अवगत कराएं : मंडलायुक्त ने कहा कि सभी बीएलओ गरुड़ एप का उपयोग करें। सभी मतदान केंद्रों की डिजिटल मैपिंग के लिए गरुड़ ऐप लॉन्च किया है, ताकि चुनाव कार्य तेजी, स्मार्ट, पारदर्शी और समय पर पूरा हो सके। गरुड़ एप के माध्यम से बूथ स्तर के अधिकारी (बीएलओ) अपने पंजीकृत मोबाइल नंबरों से केंद्र के अक्षांश और देशांतर जैसे डेटा के साथ मतदान केंद्रों की तस्वीरें और स्थान की जानकारी अपलोड करेंगे। एप कागजी कार्रवाई को कम करने में भी मदद करेगा। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी अपने-अपने स्तर पर राजनीतिक दलों की बैठक भी करें। उन्हें इस प्रक्रिया से अवगत कराएं।

रैली व शिविर से छात्र-छात्राओं को जागरूक करें : मंडलायुक्त ने कहा कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए बड़ी-बड़ी शिक्षण संस्थाओं में शिविर लगाकर के छात्र-छात्राओं को इस बारे में जागरूक करें। उन्हें बताया जाए कि जो छात्र-छात्राएं 1 जनवरी 2022 को 18 साल के हो रहे हैं उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज हो। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली भी निकाली जाए।

उन्होंने सभी नगराधीश को 18 प्वांइट्स की रिपोर्ट भी प्रेषित करने के निर्देश दिए। बैठक में झज्जर डीसी श्याम लाल पुनिया, रोहतक के अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, एसडीएम राकेश कुमार सैनी, महम एसडीएम प्रदीप अहलावत, सांपला एसडीएम श्वेता सुहाग, नगराधीश ज्योति मित्तल सहित तीनों जिलों के ईआरओ व एआरओ मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *