XPeng Motors unveils G9 SUV with X-PILOT 4.0 ADAS and ability to charge 200 km in 5 minutes | एक्सपेंग G9 सिर्फ 5 मिनट की चार्जिंग में 200km की रेंज देगी, कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया

Business
0 0
Read Time:2 Minute, 58 Second


  • Hindi News
  • Tech auto
  • XPeng Motors Unveils G9 SUV With X PILOT 4.0 ADAS And Ability To Charge 200 Km In 5 Minutes

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इलेक्ट्रिक कारों की रेंज को लेकर दुनियाभर की कंपनियां काम कर रही हैं। चीन की एक्सपेंग मोटर्स (Xpeng Motors) ने ऐसी ही एक इलेक्ट्रिक कार को तैयार किया है। इस कार का नाम G9 SUV है। कंपनी का इस कार को लेकर दावा है कि महज 5 मिनट की चार्जिंग में ये 200KM का सफर तय कर पाएंगे। यह एक स्मार्ट SUV कार है। कंपनी पहले इस ईवी का टीजर जारी कर चुकी है।

एक्सपेंग मोटर्स ने इस ईवी को ऑटो गुआंगजौ 2021 इवेंट के दौरान पेश किया है। गाड़ी में सेफ्टी के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम XPILOT 4.0 ADAS दिया गया है। एनवायरमेंट से जुड़े सभी स्टैंडर्ड को फॉलो करके इसे तैयार किया गया है।

एक्सपेंग मोटर्स G9 इलेक्ट्रिक की खास बातें

इस कार में नेक्स्ट जेनरेशन एक्सपावर 3.0 पावरट्रेन सिस्टम दिया है, जो चीन से पहले 800V हाई वॉल्टेज प्रोडक्शन के साथ आता है। इसमें ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम XPILOT 4.0 ADAS दिया है। ये ऑटोनोमस कार की लिए एक नया सिस्टम है। जो कार को सेफ बनाता है। कार में स्मार्ट कॉकपिट फीचर भी दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये SUV पूरी तरह आरामदायक और स्पेसियस है। कार के इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें फुली फंग्शनल स्टीयरिंग, करीब 10 से 12 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इंफोटेनमेंट को कार के स्पीडो मीटर से जोड़ा गया है। जिससे ये डिस्प्ले स्क्रीन काफी बड़ी नजर आती है। ये फ्लोटिंग स्क्रीन है, जिस डैशबोर्ट पर स्टैंड किया गया है।

कार को पेश तो कर दिया है, लेकिन इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि कार को 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। कार में सबसे खास बात यही है कि ये 5 मिनट की चार्जिंग में 200 किमी तक का सफर तय करेगी। इसकी फुल रेंज क्या होगी इस बारे में भी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *