Applications are invited for scholarship from students of minority communities, only students who get 50% or more marks should apply | अल्पसंख्यक समुदायों के विद्यार्थियों के लिए स्कीम, 50% या उससे अधिक अंक लेने वाले ही करें अप्लाई

Haryana
0 0
Read Time:2 Minute, 9 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Applications Are Invited For Scholarship From Students Of Minority Communities, Only Students Who Get 50% Or More Marks Should Apply

रोहतक25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने अल्पसंख्यक मंत्रालय के सहयोग से वर्ष 2021-22 के लिए स्कॉलरशिप के लिए आवेदन मांगे हैं। पोस्ट-मैट्रिक व मेरिट-कम-मिन्स के पात्र विद्यार्थियों को ही छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। 50 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त विद्यार्थी ही इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय के मुस्लिम, सिख, बौद्ध, ईसाई, जैन एवं पारसी धर्मों से संबंधित विद्यार्थी 30 नवंबर, 2021 तक राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल www.scholarships.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आय प्रमाण-पत्र व अल्पसंख्यक प्रमाण-पत्र राज्य सरकार की ओर से घोषित सक्षम अधिकारी की तरफ से जारी होना आवश्यक है।

पात्र आवेदकों की छात्रवृत्ति सीधे छात्रों, अभिभावकों के बैंक खाते में स्थानांतरित की जाएगी। आवेदनकर्ता एक समय में केवल एक कोर्स, कक्षा के लिए ही छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकता है। ऑनलाइन छात्रवृत्ति आवेदन के लिए आवेदन-पत्र के साथ फाइनल परीक्षा प्रमाण-पत्र, आयकर प्रमाण-पत्र एवं अल्पसंख्यक समुदाय प्रमाण-पत्र, बैंक पासबुक, पैन कार्ड व आधार नंबर दस्तावेजों को संलग्न करना अनिवार्य है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *