Information was sought from the panchayat under RTI, case registered against the head of Amb Panchayat, sub-division of Una | पंचायत से आरटीआई के तहत मांगी थी जानकारी, ऊना के उपमंडल अंब पंचायत की प्रधान के खिलाफ केस दर्ज

Himachal Pradesh
0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Information Was Sought From The Panchayat Under RTI, Case Registered Against The Head Of Amb Panchayat, Sub division Of Una

अंबएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

उपमंडल अंब के तहत आने वाली एक पंचायत ठठल की महिला प्रधान अमन ज्योति ने एक दिव्यांग की पिटाई कर दी। दिव्यांग ने सूचना का अधिकार के तहत कुछ जानकारी मांगी थी। प्रधान ने उसे पंचायत में बुलाकर उसके साथ बदसलूकी की। इस कारण अंब पुलिस ने महिला प्रधान के खिलाफ राइट आफ पर्सन विद डिसेबिलिटी एक्ट-2016 यानी दिव्यांग अधिकार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। मामले की पुष्टि एसडीपीओ अंब आइपीएस इल्मा अफरोज ने की है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने पीड़ित की शिकायत मिलने के बाद आरोपित प्रधान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार दिव्यांग नवीन कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में कहा उसने किसी विषय पर अपनी पंचायत से आरटीआई मांगी थी। 15 अगस्त 2021 को दोपहर के समय पंचायत के सचिव ने उसे आरटीआई का जबाव लेने के लिए कार्यालय में फोन करके बुलाया था।

वह जवाब लेने पहुंचा तो वहां पर मौजूद प्रधान ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की और उसे कुर्सी से गिरा दिया। प्रधान के परिवार के सदस्यों ने उसे बाहर निकल जाने के लिए कहा और उसे जान से मार देने की धमकी दी।

पीड़ित का कहना है कि वह 72 फीसदी दिव्यांग है और उसे व उसके परिवार को आरोपित महिला प्रधान के परिवार से जान माल का खतरा है। अतः आरोपितों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने इस संबंध में कहा पुलिस ने शिकायत पर आरोपित के खिलाफ आरपीडब्ल्यूडी एक्ट-2016 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *