Online ordering ATM cloning machine, Hansi police caught cheating gang in five states | ऑनलाइन मंगवाई एटीएम क्लोनिंग मशीन, पांच राज्यों में ठगी करने वाली गैंग हांसी पुलिस ने दबोची

Haryana
0 0
Read Time:2 Minute, 10 Second


हिसार41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पकड़े गए आरोपियों के साथ हांसी � - Dainik Bhaskar

पकड़े गए आरोपियों के साथ हांसी �

हांसी पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक हरियाणा, पंजाब, यूपी, हिमाचल, राजस्थान में अपनी ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। ठगों के पास से पुलिस को 12 एटीएम कार्ड, 2 एटीएम क्लोनिंग मशीनें बरामद हुई हैं। शातिर ठग पहले एटीएम कार्ड चोरी करते, फिर सॉफ्टवेयर से उसका डाटा चोरी करके क्लोन तैयार करते और खाते से पैसे निकाल लेते। हैरानी की बात है कि ठग सिर्फ 8वीं, 10 वीं और 12वीं पास हैं। हांसी पुलिस ने इस मामले में भाटोल रांगड़ान वासी संदीप, उगालन वासी सुरेंद्र व मसूदपुर वासी जोनी को गिरफ्तार किया है।

एटीएम क्लोनिंग मशीन

एटीएम क्लोनिंग मशीन

पुलिस जांच में सामने आया है आरोपियों ने अमेरिका में बनी हुई दो एटीएम क्लोनिंग खरीदी हुई हैं जिनसे यह ठगी का खेल चला रहा थे। जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपी चोरी किए हुए एटीएम भी खरीदते थे और फिर मोबाईल मे इंस्टाल EasyMSR नामक ऐप्लिकेशन से उसका क्लोन तैयार करके पैसे निकाल लेते थे या खरीददारी करते थे। इसके अलावा एटीएम बूथ में पैसे निकलवाने के लिए आने वाले लोगों को बातों में उलझाकर उनका पासवर्ड देखकर भी ठगी करते थे। आरोपियों ने सबसे ज्यादा ठगी की वारदात यूपी, पंजाब, हिमाचल व राजस्थान के एटीएम कार्डों से कर रखी हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *