You will be able to talk and listen to music with a bangle made of lac | लाख की बनी चूड़ी से कर सकेंगे बात और सुन सकेंगे संगीत

Delhi
0 0
Read Time:2 Minute, 20 Second


नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित में 40वें ट्रेड वर्ल्ड फेयर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल पर वोकल काे ग्लोबल करने के मंत्र सार्थक हो रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण देश भर में लोग कई महीनों तक घरों में रहने को मजबूर हुए इस दौरान रांची के रहने वाले लाख की चूड़ी बनाने वाले झाबर मल ने लाख की चूड़ी को मोबाइल चूड़ी में तब्दील कर दिया। 15 वर्षों से ट्रेड फेयर में लाख से बनी चूड़ी लेकर शिरकत करने वाले झाबरमल की चर्चा लाख की चूड़ी नहीं इस बार ‘मोबाइल चूड़ी’ के कारण हो रही है।

सामान्य चूड़ी जैसी दिखने वाली लाख की बनी इस चूड़ी को महिलाएं सामान्य तरीके से ही पहन सकती है। इस चूड़ी में मोबाइल की सिम लगती है, चार्जर से इस चुड़ी को 10 मिनट चार्ज कर लगातार पांच घंटे फोन पर काम के दौरान बात कर सकती है, या संगीत का आनंद ले सकती है।

ट्रेड फेयर में कश्मीर के आकाशीय फूलों से बनी ‘व्हाइट हनी’: अभी तक आप ‘व्हाइट हनी’ का नाम सुने होंगे। पर ‘व्हाइट हनी’ देखनी या लेनी हो तो दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के बिहार पेवेलियन में देख सकते हैं। शहद निर्माण के क्षेत्र से जुड़े दरभंगा के रहने वाले इमरान ट्रेड फेयर में पहनी बार ‘व्हाइट हनी’ लेकर आए है। यह ‘व्हाइट हनी’ की खासियत यह है कि कश्मीर में मिलने वाली आकाशीय फूलों से बनी है। इमरान का दावा है कि ‘व्हाइट हनी’ कोरोना पीडितों की इम्युनिटी बूस्ट करने में रामबाण की तरह काम करता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *