55 year old died of heart attack in Rohtak’s Khedi Sadh dharna, was active in agitation for 9 months | रोहतक के खेड़ी साध धरने में 55 साल के बुजुर्ग की हार्ट अटैक से मौत, 9 माह से आंदोलन में था सक्रिय

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 4 Second


रोहतक23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रामबीर (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar

रामबीर (फाइल फोटो)।

तीन कृषि कानून वापिस लिए जाने की पीएम की घोषणा के बावजूद अपनी छह सूत्रीय मांगों को मनवाने के लिए देशभर में किसान आंदोलन चल रहा है। धरनों में शामिल 700 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। इन मृतकों में एक और किसान की मौत की संख्या जुड़ गई है।

हरियाणा के रोहतक जिले के खेड़ी साध धरने में शामिल रामबीर(55) पुत्र जयलाल निवासी खेड़ी साध की आज सुबह मौत हो गई। हालंकि उसे अचेत पड़ा देख साथी किसान उसे पीजीआई भी ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित करते हुए प्राथमिक दृष्टि में हार्ट अटैक से मौत होना बताया। मृतक को किसान वापिस धरना स्थल पर ले आए। जहां उसके शव पर किसान आंदोलन का झंडा ढका गया। धरने स्थल के पास ही उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मृतक किसान पर ढका गया किसान आंदोलन का झंडा।

मृतक किसान पर ढका गया किसान आंदोलन का झंडा।

9 माह से आंदोलन में था सक्रिय
मृतक किसान के अन्य साथियों ने बताया कि रामबीर पिछले करीब 9 माह से खेड़ी साध धरने पर सेवा भाव से पूरी तरह सक्रिय था। वह रात को धरना स्थल पर ही सोता था। वह तीन बेटी और एक बेटे का पिता था। करीब तीन दिन पहले उसके एकलौते बेटे साहिल की शादी थी। बेटे की शादी के दौरान भी वह आंदोलन में ही सक्रिय था। साथी किसानों का कहना है कि शादी समारोह में भी वह एक मेहमान की तरह की गया था। बड़ी मुश्किल से उसे समारोह में शामिल होने के लिए किसानों ने ही भेजा था। कार्यक्रम खत्म होने के तुरंत बाद वह धरने पर ही लौट आया था। पूरे परिवार का पालन-पोषण रामबीर ही कर रहा था। बेटा अभी बेरोजगार है।

किसानों से की गई मदद की अपील
रामबीर की मौत के बाद धरना स्थल पर बैठे किसानों ने वीडियो जारी कर विभिन्न धरनों एवं टोलों पर बैठे किसानों से अपील की गई। जिसमें कहा गया कि रामबीर बहुत ही गरीब था। परिवार का पालन-पोषण वह अकेला ही करता था। उसकी मौत के बाद से परिवार की स्थित हर तरह से डगमगा गई है। इसलिए सभी मृतक किसान के परिवार की मदद करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *