Had to return from camp due to injury, did not lose courage, now Gurera’s soldier will show strength in India team | चोट लगने पर कैंप से लौटना पड़ा, नहीं हारी हिम्मत अब इंडिया टीम में दम दिखाएगी गुरेरा की साेनिका

Haryana
0 0
Read Time:4 Minute, 51 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Had To Return From Camp Due To Injury, Did Not Lose Courage, Now Gurera’s Soldier Will Show Strength In India Team

हिसार2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
साेनिका टांडी, सदस्य, भारतीय हाॅकी टीम। - Dainik Bhaskar

साेनिका टांडी, सदस्य, भारतीय हाॅकी टीम।

वर्ष 2010 के करीब हाॅकी काेच बलराज सिंह साेढी काे देखकर हिसार के पुलिस लाइन में रहने वाले हरियाणा पुलिस के एसआई दाैलतराम की बेटी साेनिका टांडी ने प्रैक्टिस शुरू की थी। काेच बलराज सिंह और आजाद सिंह मलिक के नेतृत्व में कड़ी मेहनत कर टीम काे नेशनल से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वर्ष 2020 में घुटने की नस में खिंचाव के कारण कैंप छाेड़ना पड़ा।

अब साेनिका का चयन दक्षिण काेरिया के डाेंगाई में 5 से 12 दिसंबर तक हाेने वाली महिला हाॅकी एशियाई चैंपियंस ट्राॅफी के लिए इंडिया टीम में हुआ है। भास्कर से साेनिका ने अपने संघर्ष की कहानी काे साझा किया। पेश है उनसे की गई बातचीत के प्रमुख अंश…

2017 में एशियन चैंपियनशिप में सविता पूनिया के साथ मिलकर टीम काे गाेल्ड दिलाया : साेनिका

मैं मूल रूप से भिवानी के गुरेरा गांव की हूं। पिता दाैलत राम हिसार में हरियाणा पुलिस में ट्रैफिक में एसआई के पद पर तैनात हैं। पिता और परिवार के अन्य लाेग हिसार पुलिस लाइन में पिछले कई साल से रहते हैं। वर्ष 2010 के आसपास हाॅकी काेच बलराज सिंह साेढी काे देखकर हाॅकी की प्रैक्टिस शुरू की थी। काेच ने ही हाॅकी स्टिक थमाई थी। इसके बाद काेच आजाद सिंह मलिक के नेतृत्व में एचएयू के साई सेंटर में प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी। स्टेट से लेकर नेशनल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम काे जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वर्ष 2017 में एशियन चैंपियनशिप में सविता पूनिया के साथ मिलकर टीम काे गाेल्ड दिलाया। इसके बाद मेरे घुटने की नस खींचने के कारण वर्ष 2020 में मुझे कैंप से वापस लाैटना पड़ा था। यही कारण रहा कि टाेक्याे ओलिंपिक से भी दूर रही। स्वस्थ्य रहने के लिए साेनीपत कैंप में कड़ी मेहनत की। अब नतीजा सामने है। इंडिया टीम में सलेक्शन हुआ है। प्रयास रहेगा कि महिला हाॅकी एशियाई चैंपियंस ट्राॅफी में टीम के सभी सदस्याें के साथ मिलकर भारत काे गाेल्ड दिलाया जाए, ताकि काेच, माता-पिता का नाम राेशन हाे। फेडरेशन ने मजबूत टीम तैयार की है।” -साेनिका टांडी, सदस्य, भारतीय हाॅकी टीम।

सविता ने कहा- टीम पूरी तरह से तैयार है, गोल्ड लाकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करूंगी

वहीं टीम के कप्तान सविता के पिता महेंद्रपाल का कहना है कि सविता से दाे दिन पहले ही बात हुई थी। सविता ने कहा है कि टीम पूरी तरह से तैयार है। आप सभी के आशीर्वाद से टीम जीत दर्ज करेगी। तैयारी पूरी है। वहीं उदिता के परिजनाें का कहना है कि उदिता ने बताया कि उसका फाेकस अब चैंपियनशिप पर है। टाेक्याे ओलिंपिक से भी सभी काे हाैसला बढ़ा है, टीम गाेल्ड लाकर नाम राेशन करेंगी। टीम की कप्तान सिरसा की सविता पूनिया काे बनाया गया। यही नहीं पुलिस लाइन में रहने वाली उदिता भी टीम में शामिल की गई है।

एशियाई चैंपियंस ट्राॅफी में इन टीमाें से हाेने हैं मैच

दिनांक किस टीम के साथ मैच

  • 5 दिसंबर भारत बनाम थाईलैंड
  • 6 दिसंबर भारत बनाम मलेशिया
  • 8 दिसंबर भारत बनाम काेरिया
  • 9 दिसंबर भारत बनाम चीन
  • 11 दिसंबर भारत बनाम जापान

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *