Every day 10 people suffering from dog bites are reaching the hospital; Tender given to Sneh Animal Welfare Society firm | रोजाना 10 मरीज पहुंच रहे अस्पताल; स्नेह एनिमल वेलफेयर सोसायटी को दिया कुत्तों की नसबंदी का टेंडर

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 24 Second


रेवाड़ीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी शहर में आवारा कुत्तों की नसबंदी का कार्य लगातार चलेगा। - Dainik Bhaskar

रेवाड़ी शहर में आवारा कुत्तों की नसबंदी का कार्य लगातार चलेगा।

हरियाणा के रेवाड़ी शहर में आवारा कुत्ते हर दिन 10 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। पिछले कुछ माह में कई लोगों की कुत्तों के काटने से मौत तक हो चुकी है। लगातार बढ़ते मामलों के बीच नगर परिषद ने कुत्तों की नसबंदी का काम शुरू कर दिया है। कुत्तों की नसबंदी का टेंडर स्नेह एनिमल वेलफेयर सोसायटी फर्म को दिया गया है। फर्म ने शहर में अपना काम शुरू कर दिया है।

पिछले कुछ सालों के दौरान शहर में कुत्तों की तादाद काफी ज्यादा बढ़ी है। आवारा कुत्ते हर दिन 10 से 15 लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। इसका रिकॉर्ड स्वास्थ्य विभाग के पास नागरिक अस्पताल में कुत्तों के काटने के बाद इंजेक्शन लगवाने वाले लोगों का मौजूद है। कुछ समय पहले तक हालात इस कदर खराब हो गए थे कि कुत्तों के काटने पर लगाए जाने वाले रैबिज के इंजेक्शन तक की कमी हो गई थी।

वहीं आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए कुछ समय पहले नगर परिषद ने अभियान भी शुरू किया था, लेकिन उसमें सफलता नहीं मिली। आवारा कुत्तों का मामला करीब डेढ़ माह पहले हुई नगर परिषद हाउस की मीटिंग में भी उठा था। उसके बाद नगर परिषद ने कुत्तों की नसबंदी को लेकर टेंडर आमंत्रित किए।, जो स्नेह एनिमल वेलफेयर सोसायटी फर्म को दिया गया है। फर्म ने अपना काम भी शुरू कर दिया है।

शहर में काफी कुत्तों की नसबंदी भी कर दी गई। फर्म की कोशिश है कि कुत्तों की बढ़ती तादाद को रोका जा सके। नगर परिषद के EO अभय यादव ने बताया कि रेवाड़ी शहर में आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या के चलते शहरवासियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी, जिसके चलते नसबंदी का कार्य शुरू किया गया है, ताकि आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाया जा सके।

हेल्पलाइन नंबर जारी

नगर परिषद की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, ताकि शहर के लोग आवारा कुत्तों से संबंधित जानकारी नगर परिषद तक पहुंचा सकें। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अभय यादव के अनुसार, 8107934148 पर कोई भी व्यक्ति आवारा कुत्तों से संबंधित नसबंदी या फिर टीकाकरण को लेकर सूचित कर सकता है। नंबर पर कॉल आते ही तुरंत या तो आवारा कुत्ते की नसबंदी की जाएगी या फिर टीकाकरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *