1st December wedding in Jhajjar; Farmer leader Yudhveer displayed the card from the stage in Rewari | झज्जर में 1 दिसंबर शादी; किसान नेता युद्धवीर ने रेवाड़ी में कार्ड को मंच से प्रदर्शित किया

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 12 Second


रेवाड़ी38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
शादी के कार्ड पर विरोध स्वरूप छपवाया गया संदेश। - Dainik Bhaskar

शादी के कार्ड पर विरोध स्वरूप छपवाया गया संदेश।

3 नए खेती कानूनों के विरोध में शुरू हुआ किसानों का आंदोलन कानून वापसी के बाद भी जारी है। इसके साथ ही हरियाणा में BJP और JJP नेताओं का विरोध भी सामने आ रहा है। झज्जर के रहने वाले विश्व वीर जाट महासभा के अध्यक्ष ने 1 दिसंबर को खुद के परिवार में होने वाली शादी के कार्ड पर प्रोग्राम के साथ ही बकायदा BJP, JJP और RSS के लोगों से शादी से दूर रहने का संदेश छपवाया है।

गांव मातनहेल निवासी विश्व जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा जय जवान जय किसान मजदूर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व ब्लॉक समिति चेयरमैन राजेश धनखड़ ने एक दिसंबर को होने वाली शादी के कार्ड पर ‘कृप्या BJP, JJP व RSS के लोग इस शादी से दूर रहें’ छपवाया है। बुधवार को सर छोटू राम जयंती पर रेवाड़ी के बावल स्थित अंबेडकर पार्क में पहुंचे किसान नेता युद्धवीर सिंह ने अपने नाम से आए इसी कार्ड को मंच पर प्रदर्शित कर भाजपा, जजपा व आरएसएस के विरोध में लोगों से एकजुट रहने का आह्वान किया।

एक साल से विरोध जारी
दरअसल, एक साल से भी ज्यादा समय से किसानों का आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन का सबसे ज्यादा असर पंजाब के बाद हरियाणा में ही है और आंदोलन की शुरूआत से ही किसान भाजपा और जजपा के नेताओं का विरोध करते आ रहे है। इन्हीं विरोध के चलते कई बार बवाल भी हो चुका है। लेकिन ब्याह के कार्ड पर भाजपा और जेजेपी नेता के विरोध में पंक्ति लिखने का यह पहला मामला है।

टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर चल रहा आंदोलन

हरियाणा के सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है। 26 नवंबर को किसान आंदोलन को 1 साल पूरा होने वाला है। इस दिन दोनों ही बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसानों से पहुंचने की अपील की गई है। हालांकि 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कृषि कानूनों के वापस लेने के ऐलान के बाद से आंदोलन के मंच से भाजपा और केन्द्र सरकार को कोसने के भाषण कम ही सुनाई दे रहे है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *