Strategy made to eat MDU from 25, only those who get vaccinated will be able to take classes | एमडीयू काे 25 से खाेलने काे लेकर बनाई रणनीति, टीका लगवाने वाले ही लगा सकेंगे क्लास

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 42 Second


रोहतक7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के गेट पर कोरोना से बचने का टीका लगवाने के लिए विद्यार्थियों की लगी हुई लाइन। - Dainik Bhaskar

रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के गेट पर कोरोना से बचने का टीका लगवाने के लिए विद्यार्थियों की लगी हुई लाइन।

  • कुलपति ने विश्वविद्यालयों अधिकारियों, संकायों के अधिष्ठाता व विभागाध्यक्षाें काे बैठक में दिए निर्देश

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय 25 नवंबर से विश्वविद्यालय शैक्षणिक प्रणाली को ऑफलाइन माध्यम से शुरू करने के लिए जरूरी तैयारियां कर रहा है। इस संबंध में एमडीयू कुलपति ने विश्वविद्यालयों अधिकारियों, संकायों के अधिष्ठाता व विभागाध्यक्ष की बैठक ली। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय शैक्षणिक विभागों में कक्षाएं फिजिकल मोड में कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार के जरूरी प्रोटोकाल के तहत लगाई जाएंगी।

कक्षाओं में केवल उन विद्यार्थियों को आने की अनुमति होगी, जिन्होंने कोविड वैक्सीन के दोनों टीके या फिर एक टीका लगवाया है। इसी प्रकार फिजिकल मोड में कक्षाओं के लिए विभागीय प्राध्यापकों व अन्य स्टाफ का भी टीकाकरण जरूरी है। छात्रावासों में भी उन विद्यार्थियों को रहने की अनुमति होगी, जिनके कि दोनों वैक्सीन टीके लगे हैं। वहीं, हाॅस्टल में दाखिला पाने के लिए लड़कियाें की ओर से आवेदन करने शुरू कर दिए हैं। इसके लिए आवेदनकर्ताओं की कतारें भी लग रही हैं।

विद्यार्थियों के प्रति करुणामय व्यवहार करें विभागाध्यक्षों व प्राध्यापक : कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने विद्यार्थियों को शैक्षणिक के साथ-साथ भावनात्मक संबल देने के लिए विभागाध्यक्षों को मेंटर-मेंटी सत्रों के प्रभावी संचालन का आग्रह किया। कुलपति ने विद्यार्थियों के प्रति करुणामय व्यवहार का आह्वान विभागाध्यक्षों व प्राध्यापकों से किया। डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. नवरतन शर्मा ने विभागाध्यक्षों से नियमित सारिणी के जरिए मेंटर-मेंटी सत्र प्रति सप्ताह आयोजित करने को कहा।

रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने कहा कि प्रत्येक नियमित विद्यार्थी अपने साथ परिसर में पहचान पत्र अवश्य रखें। विश्वविद्यालय परिसर में बगैर पहचान पत्र के विद्यार्थियों को आने की अनुमति नहीं होगी। चीफ वार्डन बॉयज प्रो. रणदीप सिंह राणा व चीफ वार्डन गर्ल्ज प्रो. संजू नंदा ने छात्रावास प्रवेश संबंधित दिशा-निर्देश बैठक में सांझा किए। अधिष्ठाताओं तथा विभागाध्यक्षों ने बैठक में फिजिकल मोड संबंधित अपने-अपने इनपुट्स दिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *