There will be social boycott of smack sellers in Yamunanagar, police and peace committee will go door to door, action starts from today | यमुनानगर में स्मैक बेचने वालों का होगा सामाजिक बहिष्कार, पुलिस और पीस कमेटी घर-घर जाएगी, आज से कार्रवाई शुरू

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 2 Second


यमुनानगरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • पुराना हमीदा में 70 से 80 लोग स्मैक बेचने का धंधा करते हैं, महिलाओं से लेकर बच्चे तक इसमें शामिल

पुराना हमीदा इन दिनों जिले में स्मैक का गढ़ बना हुआ है। अब इस एरिया में स्मैक बेचने और पीने वालों को सफाया करने का कदम पुलिस और यहां पर बनी पीस कमेटी ने उठाया है। मंगलवार को रेस्ट हाउस में डीएसपी हेड क्वार्टर सुभाषचंद, चौकी इंचार्ज शमशेर सिंह और पीस कमेटी के मेंबरों के बीच मीटिंग हुई। इसमें 4 फैसले हुए।

मीटिंग में मौजूद पीस कमेटी मेंबर एवं समाजसेवी सुरेंद्र मदान ने बताया कि पुराना हमीदा में 70 से 80 लोग स्मैक बेचने का धंधा करते हैं। इन लोगों की पहचान के लिए पुलिस और पीस कमेटी मेंबर घर-घर जाएंगे। उन्हें चेतावनी दी जाएगी कि वे स्मैक बेचना बंद कर दें। अगर नहीं की तो फिर उनका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

इसके साथ ही दूसरा बड़ा फैसला हुआ है कि इस एरिया के जो लाेग स्मैक पीते हैं उनकी पहचान के लिए घर-घर जाकर एक सर्वे होगा। जो लोग स्मैक छोड़ना चाहते हैं उनका मुफ्त में इलाज होगा। वहीं तीसरा फैसला सहारनपुर रोड से गढ़ी रोड को जाने वाले रोड पर दोनों तरफ पुलिस नाके लगाएंगे। इन नाकों पर बिना नंबर की बाइक वालों पर कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि स्मैक बेचने और लेने वाले ज्यादातर लोगों बिना नंबर की बाइक का यूज कर रहे हैं।

वहीं चौथा फैसला हुआ है कि पुराना हमीदा में जो लोग यूपी या अन्य राज्यों से आकर किराए पर रह रहे हैं उनकी पुलिस वेरिफिकेशन होगी। जो मकान मालिक किराएदार की सूचना नहीं देगा उस पर 182 धारा में कार्रवाई होगी।

बेटे के नशा करने से परेशान मां मीटिंग में पहुंची, थककर वहीं लेट गई

बेटे के नशा करने से परेशान महिला मीटिंग में पहंुची। उसने अपनी बात बताई। इसकसे बाद थककर वहीं पर लेट गई। नशा छोड़ने के लिए पुलिस के अभियान में मंगलवार को 12 और लोग जुड़े। अब तक 150 लोगों का पुलिस इलाज शुरू करा चुकी है। मंगलवार को एसपी गोयल ने लघु सचिवालय में मीटिंग की।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *