CM meeting for the first time after the withdrawal of three agricultural laws, Haryana cabinet meeting at three o’clock | तीन कृषि कानून की वापसी के बाद पहली बार सीएम कर रहे मुलाकात, तीन बजे हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक

Delhi
0 0
Read Time:2 Minute, 57 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • CM Meeting For The First Time After The Withdrawal Of Three Agricultural Laws, Haryana Cabinet Meeting At Three O’clock

चंडीगढ़12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सीएम मनोहर लाल । फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

सीएम मनोहर लाल । फाइल फोटो

तीन कृषि कानून वापस लेने के बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। पीएम से मुलाकात के लिए नरेंद्र मोदी बुधवार ही दिल्ली रवाना हो चुके हैं। मुलाकात के बाद सीएम वीरवार तीन बजे हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक भी लेंगे। कृषि कानून की वापसी के बाद मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक हैं, जिसमें आंदोलन के साथ साथ हरियाणा लोक सेवा आयोग में डेंटल सर्जन भर्ती का मामला भी चर्चा में रहेगा।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल बुधवार को दिल्ली चले गए। उनका रात्रि विश्राम दिल्ली में रहा। सुबह पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात है। हरियाणा किसान आंदोलन का केंद्र है। ऐसे में तीन कृषि कानून की वापसी के बाद किसानों को उठाने के मामले पर पीएम के साथ सीएम रायशुमारी करेंगे। आखिरकार किसानों को कैसे मनाया जाए। क्योंकि तीन कृषि कानून की वापसी होने के बाद भी सिंधु और टीकरी बार्डर पर हरियाणा और पंजाब के किसानों को जमावड़ा बना हुआ है। ऐसे में किसानों को मनाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा होने के संकेत है। किसान 26 नवंबर को कृषि आंदोलन के एक साल पूरा होने के बाद दिल्ली के बार्डरों पर अपना शक्ति प्रदर्शन करने जा रहे हैं। ऐसे में पीएम के साथ सीएम की यह मुलाकात राजनैतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। हरियाणा मंत्रिमंडल में भी दो मंत्री पद खाली है।

दोपहर तीन बजे मंत्रिमंडल की बैठक

सीएम मनोहर लाल तीन कृषि कानून की वापसी के बाद पहली बार अपनी मंत्रिमंडल की बैठक लेने जा रहे हैं। इसमें किसान आंदोलन और डेंटल सर्जन स्कैम पर भी चर्चा होना स्वाभाविक है। इसके अतिरिक्त स्क्रैप पॉलिसी, स्टॉर्टअप पॉलिसी को भी एजेंडे में शामिल किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *