When the team of Sadar NAP caught 2 bulls in Kalharhedi, people showed 3 more, the NAP team said – we had 2 complaints | सदर नप की टीम ने कलरहेड़ी में 2 सांड पकड़े तो लोगों ने 3 और दिखाए, नप टीम बोली-हमारे पास 2 की शिकायत थी

Haryana
0 0
Read Time:3 Minute, 30 Second


  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • When The Team Of Sadar NAP Caught 2 Bulls In Kalharhedi, People Showed 3 More, The NAP Team Said We Had 2 Complaints

अम्बालाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
कैंट के कलरहेड़ी में आवारा पशुओं काे पकड़ती नगर परिषद की टीम। - Dainik Bhaskar

कैंट के कलरहेड़ी में आवारा पशुओं काे पकड़ती नगर परिषद की टीम।

  • नप चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर बोले-सांडों को टंगैल नंदीशाला में छोड़ा, टंगैल नंदीशाला सचिव बोले-यहां कोई नहीं आया

गांव कलरेहड़ी में 18 नवंबर को सांड की टक्कर से 65 वर्षीय सूरजभान की मौत के बाद वीरवार को सदर नगर परिषद की टीम सड़कों में घूम रहे सांड पकड़ने पहुंची। टीम ने दो सांड पकड़ लिए तो आसपास के लोगों ने सड़कों पर घूम रहे 3 और सांड दिखाकर पकड़ने को कहा। इस पर नप की टीम ने अजीब तर्क गिनाया। बोले-हमारे पास तो दो ही सांडों की शिकायत थी, 2 ही पकड़ेंगे।

इस संबंध में जब सदर नगर परिषद के चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर विनोद बैनीवाल से बात की गई तो उनका कहना था कि दाे सांडों की शिकायत मिली थी, जिन्हें पकड़कर टंगैल नंदीशाला में छाेड़ दिया है। दूसरी तरफ टंगैल नंदीशाला के सचिव भूपेंद्र कालड़ा ने कहा कि वीरवार को कैंट से कोई सांड नंदीशाला में नहीं लाया गया।

कलरहेड़ी में मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि नप टीम ने पहले सांडों के गले में रस्सा डालकर पकड़ने की कोशिश की। बाद में बेहोशी के इंजेक्शन देकर अर्थ मूविंग मशीन की मदद से ट्रॉली में डाला गया। यह टीम बेहोशी की हालत में इन सांडों को पटवी से आगे नदी एरिया में छोड़ आई। आधी-अधूरी कार्रवाई से लोगों में नाराजगी है। कुलबीर सिंह, श्याम, दीपा, साेनू ने बताया कि टीम ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर आई थी। हमने टीम काे तीन और सांडों के बारे जानकारी दी थी लेकिन टीम ने उन्हें यह कहकर नहीं पकड़ा कि हमारे पास दो की ही शिकायत है।

सदर नप नहीं दे पा रही कैटल पकड़ने का ठेका

अम्बाला सदर नप में अभी सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा पशुओं को पकड़ने का कोई टेंडर नहीं दिया गया। नप का तर्क है कि दो बार टेंडर आमंत्रित किए गए थे लेकिन किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। अब दोबारा टेंडर मांगे गए हैं।

कई हादसे हो चुके

कलरहेड़ी, डिफेंस सेक्टरों और बोह रोड पर सड़कों में घूमने वाले मवेशियों की वजह से कई बार हादसे हो चुके हैं। 18 नवंबर को सैर करने निकले 65 वर्षीय सूरजभान काे सांड ने टक्कर मार दी थी। बुजुर्ग की छाती व कूल्हे पर चोटें लग गई थी, पीजीआई चंडीगढ़ ले जाते वक्त एंबुलेंस में मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *